ना फेरे हुए ना निकाह पढ़ा गया मगर फिर भी हो गई शादी, देखिए वीडियो

समाज में मिसाल। 

"सुनो, अगर आपके घरवाले हमारी शादी के लिए नहीं मानें तो?" उसकी आंखों में देखते हुए जब मैंने यह सवाल उससे किया तो उसने हल्की सी मुस्कान देते हुए कहा,"हम सब संभाल लेंगे" और मुझे एक बार फिर अपनी बांहों में भर लिया। बिल्कुल ऐसे जैसे कि वो मुझे कभी खुद से दूर जाने ही नहीं देंगे। 

उसके चेहरे पर मुस्कान तो थी, लेकिन एक अजीब डर उसकी आंखों में था। हमारे समाज में जब लड़का और लड़की की जाति या धर्म अलग-अलग हो तो यह डर रह-रहकर मन में उठता ही है। 

फिर बात 'हिन्दू-मुस्लिम' की आ जाए तो इन प्यार के पंछियों का मिलना लगभग असंभव हो जाता है। अगर वो साथ होना भी चाहे तो उन्हें कांटोंभरी राहों पर चलना पड़ता है। जो ऐसा भी नहीं कर पाते तो अपने लिए एक अलग ही दुनिया ढूंढ लेते हैं। 

मगर दोस्त, सभी प्रेम कहानियों का अंत दुःखद नहीं होता। आज हम यहां एक बहुत ही खूबसूरत कहानी आपके साथ शेयर कर रहे हैं। इसमें एक मुस्लिम लड़का है और हिंदू लड़की।  

इनकी प्रेम कहानी ही खास नहीं बल्कि शादी करने का अंदाज भी सबसे जुदा है। दोनों ने समाज में मौजूद रूढ़िवादी सोच से ऊपर उठकर सभी के एक मिसाल पेश की है। वेडिंग फोटोग्राफी के क्षेत्र में काम करने वाली Shutterdown ने इनकी शादी की एक बहुत ही प्यारी वीडियो बनाई है। 

इस वीडियो के जरिए इनकी प्यारी सी लव स्टोरी को देखिए।