लाइफ़
Bhawana Bhise 26 May, 2017 07:42 53632 15
  • Home
  • लाइफ़
  • लाइफ़
  • विश्वास से मिलती है मोहब्बत में जीत, यही बयां करता है दो दिलों का यह सफरनामा

विश्वास से मिलती है मोहब्बत में जीत, यही बयां करता है दो दिलों का यह सफरनामा

आम होकर भी बेहद ख़ास है मोहब्बत की यह कहानी। 

एक-दूजे का हाथ थामे वो एक नई जिंदगी की ओर कदम बढ़ा रहे थे। दिल में एक हो जाने की खुशी तो थी, पर दिमाग में आने वाले कल को लेकर चिंताओं के बादल भी उमड़ रहे थे। कहने को तो उनकी शादी हो रही थी और वो सात फेरे ले रहे थे। मगर हर बढ़ते कदम के साथ उनकी धड़कनें भी बढ़ती जा रही थी। यह शादी कोई आम शादी नहीं थी। ऐसा नहीं है कि उनकी शादी उनकी मर्जी के खिलाफ हो रही है या वो इस शादी से खुश नहीं है। हाँ मगर कुछ अपने जरूर रूठे हैं और अपनों की यह नाराजगी ही है, जो इन्हें खाए जा रही है।

लव मैरिज के मेटर में घरवालों का ना मानना हमारे यहाँ बहुत आम बात है। मगर जरा सोचकर देखिए, जब लड़का और लड़की दोनों ही 'हरियाणा' से हो। ऊपर से लड़की भी 'जाट' समुदाय से ताल्लुक रखती हो। तब क्या यह मिलन इतना आसान है? 

मगर विनय और अनु ने तो एक होने की ठान ली थी। फिर इसके लिए वो 'इश्क़जादे' की कहानी दोहराने को भी तैयार थे। आज किसी को कुछ नहीं पता, पर कल तो पता चल ही जाएगा। 

आज का सन्नाटा कल कहीं बड़ा तूफान ले आया तो? ये तूफान सबकुछ बर्बाद कर देगा या एक नई सुबह लेकर आएगा? क्या हम हमेशा यूँ ही एक-दूजे का हाथ थामे साथ-साथ रह पाएंगे? ऐसे ही कई सवालों का जवाब एक-दूसरे की आँखों में ढूंढते हुए विनय और अनु अब तक साथ गुजारे उन अनमोल लम्हों की यादों में खो गए।