खेल-खिलाड़ी
Satish 06 Dec, 2018 06:05 71943 25

चोट और मुश्किलें पस्त नहीं कर पाईं इन 12 खिलाड़ियों का हौसला, वापसी कर जीता दुनिया का दिल

एक ने तो उसी वक्त उपचार करवाकर की गेंदबाजी। 

भारत में क्रिकेट के करोड़ों दीवाने हैं। क्रिकेट की दीवानगी लोगों के सिर चढ़ कर बोलती है। खासकर जब भारत का मुकाबला पाकिस्तान के साथ हो, तब तो उत्साह सातवें आसमान पर होता है। सभी अपने-अपने टीवी सेट्स के आगे नजरें टिका कर बैठ जाते हैं और प्रार्थनाओं का दौर शुरू हो जाता है। अपने-अपने हिसाब से लोग अंदाजा लगाते हुए हर गेंद पर अपनी प्रतिक्रिया और आने वाली गेंद के बारे में भविष्यवाणियां करने में मग्न रहते हैं। अगर गलती से भी कोई पाकिस्तानी बल्लेबाज गेंद को सीमा के पार पहुँचा दे तो कड़वे-कड़वे अपशब्दों की लरियाँ निकलने लगती हैं वहीं अगर गेंद हवा में गुलाटियां खाते हुए बॉउंड्री के पार जाए तब तो भारतीय गेंदबाजों की खैर नहीं होती। 

मूलतः भारतीय क्रिकेट प्रेमी बहुत ज्यादा भावुक होते हैं, उन्हें अपनी टीम की हार बर्दाश्त नहीं हो पाती है। मगर कई बार ऐसा भी होता है जब भारतीय क्रिकेटर्स खेल के मैदान पर या बाहर घायल हो जाते हैं या किसी गंभीर बीमारी से जूझते हैं उस वक्त भारतीय क्रिकेट प्रेमियों की तारीफ करनी तो बनती है। ऐसे वक्त में काफी लोग निजी रूप से या सार्वजनिक तौर पर समूह में पूजा और यज्ञ का आयोजन भी करते हैं। ऐसे कई मौके आए हैं जब भारतीय टीम का कोई खिलाड़ी घायल हुआ और उसने बाद में शानदार वापसी की है। आज की हमारी कहानी ऐसे ही कुछ खिलाड़ियों से जुड़ी हुई है।

तो आइये आप और हम चलते हैं क्रिकेट के करिश्माई संसार में और जानते हैं अपने पसंदीदा क्रिकेट के सितारों की मुश्किल घड़ी और उससे उबर कर लौटने की दास्तां।