न्यूज़ Digest
Satish 19 Dec, 2018 06:57 72241 25

राजनेता जिसने संजय गांधी के साथ जेल जाने के लिए जज से की थी बदसलूकी

नौ बार जीत चुके हैं विधानसभा चुनाव।

भारत में जब राजनीति की बात होती है तो सब अपनी-अपनी राय देते मिल जाएंगे। जिन्हें राजनीति का कुछ अता-पता न भी हो वो भी ज्ञान झाड़ने से बाज नहीं आते। वैसे ऐसा नहीं है कि अपने यहाँ राजनीति का ज्ञान रखने वाले नहीं मिलते, आपको ऐसे-ऐसे धुरंधर भी मिल जाएंगे जिन्हें राजनीति का क, ख, ग से लेकर पूरा का पूरा वाक्य विन्यास तक आता है।

भारत की राजनीति की जब भी बात की जाएगी तो एक नाम प्रमुखता से लिया जाएगा। वो नाम है - कांग्रेस। मौजूदा समय में कांग्रेस केंद्रीय सत्ता से दूर है और आगामी लोकसभा चुनाव के लिए अपने रास्ते तलाश रही है। मगर हालिया पाँच राज्यों के चुनावी नतीजों ने कांग्रेस के हौसले बुलंद किए हैं और इसके कार्यकर्ताओं में एक उम्मीद की लहर दौड़ी है। इन पाँच राज्यों के चुनावों में से तीन राज्यों में कांग्रेस को जो जीत मिली उसमें एक नाम प्रमुखता से लिया जा रहा है। वो नाम है - मध्यप्रदेश के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री कमलनाथ का।

आज की इस स्टोरी में हम आपको कमलनाथ के बारे में कुछ ऐसी बातें बताएंगे जिसे आप नहीं जानते होंगे। तो आइए आप और हम चलते हैं राजनीति के इस सफर में जहाँ हम कांग्रेस के एक धुरंधर नेता से रूबरू होंगे।